विराट की अगुआई में ऑकलैंड पहुंची टीम इंडिया, 24 जनवरी से 20-20 सीरीज

विराट कोहली की अगुआई में तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को 2-1 से हराने के बाद अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड से लोहा लेने के लिए ऑकलैंड पहुंच गई है। दौरे की शुरुआत पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के साथ होगी। इस सीरीज का आगाज 24 जनवरी को ऑकलैंड में होगा। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है। इस साल टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। ऐसे में पांच मैचों की टी20 सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम होगी।

कप्तान विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर

ऑकलैंड में पहुंचने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें उनके साथ श्रेयस अय्यर व शार्दुल ठाकुर भी मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज बने विराट एक बार फिर से अपने बेहतरीन प्रदर्शन को न्यूजीलैंड में भी दोहराना चाहते हैं। टीम इंडिया इस वक्त कमाल की लय में है और कीवी चुनौती के लिए टीम पूरी तरह से तैयार है। हालांकि न्यूजीलैंड की कंडीशन में ढ़लने में टीम इंडिया को थोड़ा वक्त जरूर लगेगा।

टी 20 सीरीज का कार्यक्रम

-24 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला टी20 (ऑकलैंड)

-26 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा टी20 (ऑकलैंड)

-29 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा टी20 (हैमिल्टन)

-31 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, चौथा टी20 (वेलिंग्टन)

-2 फरवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, पांचवां टी20 (मॉन्गनुई)

टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर। धवन चोटिल होकर इस सीरीज से बाहर हो गए हैं, लेकिन उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में जगह फिलहाल नहीं दी गई है। कयास ये लगाए जा रहे हैं कि इंडिया ए से ही किसी खिलाड़ी को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है।