बजट सत्र के दौरान विपक्ष ने लगाए गोली मंत्री गो बैक के नारे

विपक्षी दल संशोधित नागरिकता कानून (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) को लेकर सोमवार को लोकसभा में कार्रवाई शुरू होते ही जम कर हंगामा किया. लोकसभा शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने दिल्ली के जामिया और शाहीन बाग में हुई गोलीबारी के विरोध में नारा लगना शुरू कर दिया. विपक्षी सांसदों ने नारे लगाते हुए कहा- गोली मारना बंद करो, देश तोड़ना बंद करो. बता दें कि पिछले एक हफ्ते के दौरान शाहीन बाग और उसके आसपास गोलीबारी की तीन घटनाएं हुई है.

विपक्ष ने नारे लगाए – गोली मंत्री गो बैक

लोकसभा में जैसे ही अनुराग ठाकुर ने बोलना शुरू किया विपक्षी दलों के सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया. सांसदों ने नारे लगाते हुए कहना शुरू कर दिया- गोली मंत्री गो बैक। अनुराग ठाकुर बीजेपी के एक बड़े नेता हैं और मोदी सरकार में वित्त राज्यमंत्री के पद पर हैं. उन्होंने दिल्ली में एक चुनावी रैली के दौरान अचानक नारे लगाने शुरू कर दिए. जिसमें ‘देश के गद्दारों को गोली मारो… के नारे लगाए गए. इन नारों के अंत में गाली का भी इस्तेमाल किया गया. बता दें कि जामिया में हिंसा के बाद बीजेपी की रैली में भी ऐसे ही नारे लगाए गए थे.

तृणमूल ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर ही सवाल उठाए

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण में सीएए, एनआरसी और कश्मीर में प्रतिबंधों को शामिल नहीं करने पर सवाल उठाए हैं। पार्टी इसमें संशोधन की मांग कर रही है। तृणमूल सांसदों ने शुक्रवार को संसद (लोकसभा और राज्यसभा) के संयुक्त अधिवेशन में राष्ट्रपति के संबोधन के दौरान भी प्रदर्शन किया था।

राज्यसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित

इस बीच राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. बता दें कि कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस वाम दलों राष्ट्रीय जनता दल और कुछ अन्य दल पहले ही सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर तत्काल चर्चा की मांग लेकर राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दे चुके हैं.