Promise Day 2020: करें जीवनभर साथ देने का वादा

प्यार के लिए यूं तो कोई खास दिन मुकर्रर नहीं होता। यह तो वे भावनाएं हैं जो कभी भी उमड़ सकती हैं पर माना जाता है कि फरवरी का महीना प्रेमियों के लिए खास होता है। यही वह महीना है जिसमें वह अपने किसी खास दोस्त को दोस्ती के आगे बढ़कर उससे अपने प्यार का इजहार करते हैं। वेलेंटाइन वीक में पांचवा दिन है प्यार के वादे के नाम यानी कि प्रॉमिस डे। इस दिन प्यार करने वाले एक-दूसरे से प्यार निभाने, अपनी गलत आदतों को छोड़ने या प्यार के लिए कुछ खास करने के वादे करते हैं ताकि वक्त गुजरने के साथ-साथ उनका प्यार गहराता चला जाए और उनका रिश्ता एक अटूट रिश्ते में बदल जाए।

इस दिन आप अपने खास से प्रॉमिस कीजिए कि आप उनका साथ हमेशा के लिए चाहते हैं और हर हाल में आप यह रिश्ता जीवन भर निभाएंगे, लेकिन याद रहे कि यह सिर्फ एक कोरा प्रॉमिस न हो बल्कि आप इस पर तहे दिल से अमल करें तभी आपके प्रॉमिस डे पर किए हुए इस वादे का मतलब है वरना आपका प्रॉमिस करना व्यर्थ है। अगर आप किसी अपने को कभी नहीं खोना चाहते या किसी अजनबी से जीवनभर का रिश्ता कायम करना चाहते हैं तब यह दिन आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। तो फिर देर किस बात की, प्रॉमिस डे पर इस बात को ध्यान में रखते हुए जोड़ लीजिए अपने उस खास से जीवनभर का एक ‘अटूट’ रिश्ता, जो कभी भी ना टूटें।

वो 5 वादे जो प्रॉमिस डे पर अपने साथी से करने चाहिए

1. पार्टनर को अहमियत देने का वादा- प्रॉमिस डे के दिन साथी को अपना वक्त और अहमियत देने का वादा खुद से जरूर करें। भले ही आपका रिश्ता कई साल पुराना ही क्यों न हो, प्यार और वक्त की कमी हर उम्र में रिश्तों को तोड़ने का काम करती है। इससे बचने के लिए अपने पार्टनर को अहमियत और उचित समय जरूर दें।

2. पार्टनर से झूठ न बोलें- हर रिश्ते की बुनियाद सच पर टिकी होती है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर से अक्सर बातें छिपाते हैं या बचने के लिए उनसे झूठ बोलते हैं तो समझ लीजिए आपका रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिकने वाला है। अगर आप चाहते हैं कि पार्टनर का प्यार और आपका रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहे तो सबसे पहले एक दूसरे से ये वादा करें कि आप कभी झूठ नहीं बोलेंगे।

3. झगड़े का असर रिश्तों पर न पड़ने दें- हर रिश्ते में जब तक खट्टी-मीठी नोक-झोंक न हो तो उसमें निरसता आने लगती है। कहने का मतलब है कि हर रिश्ते में लड़ाई-झगड़े तो होते ही रहते हैं, ऐसे में अपने रिश्ते में प्यार और विश्वास बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप उसका असर अपने रिश्ते पर न पड़ने दें। इसके लिए इस प्रॉमिस डे लड़ाई-झगड़े को इग्नोर और छोटी-छोटी बात पर गुस्सा न करने का वादा खुद से करें।

4. ईमानदारी की नींव पर बनाए रिश्ता- कोई रिश्ता काफी लंबे वक्त तक इसलिए टिक पाता है क्योंकि वो ईमानदारी की नींव पर खड़ा होता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर से इस प्रॉमिस डे पर हमेशा लॉयल, वफादार रहने का वादा करें। ऐसा करने से आपके रिश्ते में मजबूती के साथ प्यार भी बढ़ेगा।

5. क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करने का करें वादा- आजकल हर दूसरा व्यक्ति सिर्फ अपने रिश्ते में इस चीज को लेकर परेशान है कि उसका पार्टनर उसके साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड नहीं करता है। इस प्रॉमिस डे पर अपने ऑफिस के बिजी शेड्यूल से कुछ वक्त निकालकर अपनी लाइफ के खास लोगों के साथ कुछ देर क्वॉलिटी टाइम बिताने का प्रॉमिस खुद से करें। यकीन मानिए आपका ये अंदाज उन्हें जरूर पसंद आएगा।

Leave a Reply