खुला अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट, जितनी छोटी स्कर्ट उतना अधिक डिस्काउंट !

शॉपिंग महिलाओं की कमजोरी होती है। जरूरत और बिना जरूरत के भी महिलाओं को शॉपिंग करना खुब लुभाता है। लेकिन अगर बाजार में किसी सामान पर डिस्काउंट मिल जाये तो महिलायें तो उस पर टूट ही पडती है। अक्सर दुकानदार भी महिलाओं को अपनी दुकान पर आने के लिये आकर्षित करने के लिये अलग अलग तरह के डिस्काउंट देते है। लेकिन हाल ही में चीन में एक रेस्टोरेंट ने एक अजीब तरह के डिस्काउंट अपनी महिला ग्राहकों को दिया है। जिसे सुनकर आप भी हैरत में पड जायेगें।

बिल में से कम कर दिया जाता है डिस्काउंट

चीन का यह रेस्टोरेंट महिलाओं को उनकी स्कर्ट की साईज को देखकर डिस्काउंट दे रहा है। यह रेस्टोरेंट चीन के जिनान प्रांत में खुला हुआ है, जिसका नाम जिया हॉट पॉट रेस्टोरेंट रखा गया है। इस रेस्टोरेंट में महिलाओं की स्कर्ट जितनी अधिक छोटी होगी उन्हें उतना अधिक डिस्काउंट दिया जायेगा। उनके इस डिस्काउंट को उनके खाने के बिल में से कम कर दिया जाता है जिससे महिलाओं को फायदा होता है। इस ऑफर के कारण यहां महिला ग्राहकों की संख्या बढने लगी है।

कर्मचारी लेते है स्कर्ट का माप

आपको बता दें जैसे ही कोई महिला इस रेस्टोरेंट में घुसती है, तब दरवाजे पर खडा रेस्टोरेंट का कर्मचारी उन महिलाओं की स्कर्ट की माप लेता है, उसके बाद ही ये महिलायें अंदर जाकर अपना आर्डर देती है। जिस महिला की स्कर्ट जितनी छोटी है उस हिसाब से उनका डिस्काउंट उनके बिल में से घटा दिया जाता है। कई लडकियां तो इस ऑफर की वजह से अक्सर यहां आने लगी है। इस रेस्टोरेंट की प्रसिद्धी माउथ पब्लिसिटी के कारण भी बढने लगी है।

इस तरह ले सकते है 90 प्रतिशत डिस्काउंट

यहां पर आयी कई महिलाओं को उनकी स्कर्ट की वजह से 20 से लेकर 50 प्रतिशत तक की छुट मिल जाती है। लेकिन कुछ लडकियॉ ऐसी भी है जो इतनी छोटी स्कर्ट पहनकर आती है कि उन्हें बिल में 90 प्रतिशत तक की छुट मिलती है। यहां के नियम के अनुसार अगर कोई महिला की स्कर्ट उसके घुटनों से 13 इंच तक उॅची है तो उन्हें करीब 90 प्रतिशत तक डिस्काउंट मिलता है। इस तरह के रेस्टोरेंट चीन के अब और इलाकों में भी खुलने लगे है। क्योंकी इन डिस्काउंट की वजह से लडकियां को तो फायदा होता ही है कस्टमर भी बढने लगते है।

Leave a Reply